जानिए रोजाना सेक्स करने के कमाल के शारीरिक फायदे।

सेक्स के फायदे

दोस्तों टुडे माय इंडिया पर आज फिर हम हाजिर हैं, आपकी सेवा में आज हम आपको सेक्स करने के फायदे के बारे में बताने जा रहे हैं रोज सेक्स करने के फायदों को जान कर आप चौक जायेंगे, दोस्तों सेक्स मनुष्य की जिंदगी का एक अभिन्न हिस्सा होता है, जिसको हम चाह कर भी अनदेखा नहीं कर सकते, चाहे आप मैरिड हो या अनमैरिड या फिर आप अकेले मतलब कुंवारे क्यों ना हो, आप को सेक्स से जुड़े हुए अदभुत सेहत के लाभ के बारे में जानकारी होनी ही चाहिए।

दोस्तों सेक्स (sex) करते समय चाहे महिला हो या आदमी दोनों को शारीरिक व भावात्मक सुख की प्राप्ति होती है, हाल ही में किए गए एक रिसर्च में सेक्स के विषय को लेकर कहा गया है, कि सेक्स के दौरान हमारा शरीर कुछ इस तरह के केमिकल कंपाउंड दिमाग में छोड़ता है, जिससे हमारा शरीर रिलैक्स होने का सिग्नल प्राप्त करता है, दोस्तों रोजाना सेक्स करने से हमारे शरीर में कई प्रकार की बीमारियां दूर हो जाती हैं, इससे ना तो आपको कभी कोई तनाव महसूस होता है, ना ही आपका कभी हृदय रोग से सामना होता है, रोजाना सेक्स करने से आपकी जिंदगी लंबी हो जाती है, और आपको हर टाइम एक खुशनुमा एहसास रहता है, रोज सेक्स करने से बहुत से लाभ होते हैं आइए इनको जरा गौर से जानते हैं इससे हमें क्या क्या लाभ होते हैं।

सेक्स के फायदे-

संक्रमण रोकने में सहायक:

दोस्तों रोजाना सेक्स करने से संक्रमण रोकने में काफी सहायता मिलती है, हमारा शरीर एक हार्मोन रिलीज करता है, इसके अलावा और भी कंपाउंड लीव्स करता है. जिससे हमारे शरीर में संक्रमण की संभावना बहुत कम हो जाती है, और यह शरीर की प्रतिरक्षा को काफी सुरक्षा प्रदान करता है. जिससे संक्रमण रोकने में काफी हद तक हमारा शरीर सक्षम हो जाता है, यह काफी अच्छा फायदा होता है रोजाना सेक्स करने का।

अच्छी नींद में सहायक:

दोस्तों सेक्स के फायदे हमारी जिंदगी में काफी रूप से देखे जा सकते हैं, संभोग के दौरान हमारा शरीर ऑक्सीटॉसिन रिलीज करता है, जो हमें काफी मदद करता है नींद लाने में. इससे हमें काफी अच्छी नींद आती है, दोस्तों यह भी सेक्स का फायदा होता है।

दिल को मजबूत बनाने में:

दोस्तों सेक्स करने का एक और फायदा होता है. जो हमारे लिये और हमारे दिल के लिये काफी फायदेमंद होता है, सेक्स करने से हमारा हृदय काफी मजबूत बनता है, और इससे शरीर की धमनियों में ब्लड सर्कुलेशन बहुत अच्छे तरीके से होता है, जिससे हमारा स्वास्थ्य अच्छा रहता है, और हम फिट रहते हैं, यह सेक्स करने का बेहतरीन फायदा है।

हार्मोन बैलेंस होना:

दोस्तों सेक्स का फायदा हम काफी कुछ चीजों में देख सकते हैं जैसे कि सेक्स करने का फायदा यह रहता है कि हमारे शरीर में हार्मोन बैलेंस होते हैं, दोस्तों अगर आप एमसी आने के 1 हफ्ते पहले सेक्स करें तो आपका हारमोंस लेवल काफी अच्छा रहता है, इससे आपके स्वास्थ्य पर काफी असर पड़ता है, और आपका स्वास्थ्य अच्छा रहता है।

पाचन तंत्र अच्छा होता है:

दोस्तों एमसी आने के कुछ दिन पहले संभोग करने से आपके पेट का दर्द काफी हद तक कम हो जाता है, इससे आपके पेट में गैस की समस्या नहीं रहती, और आपका पाचन तंत्र अच्छा रहता है, और दोस्तों जब पाचन तंत्र अच्छा रहेगा तो जाहिर तौर पर आप स्वस्थ रहेंगे।

पैरों की मांसपेशियों को मजबूत होना:

दोस्तों सेक्स करने से पैरों की मांसपेशियां मजबूत हो जाती है, पैरों की मांसपेशियों को मजबूत बनाने में सेक्स का काफी हद तक रोल रहता है, सेक्स करते समय महिलाओं की मांसपेशियां काफी हद तक मजबूत हो जाती है, इसके अलावा सेक्स करते समय महिलाओं के पेडू की अच्छी खासी कसरत हो जाती है, जिससे उन्हें काफी हद तक पैरों की समस्या का सामना नहीं करना पड़ता है।

पेट के दर्द के लिए लाभकारी:

दोस्तों रोजाना सेक्स करना पीठ के दर्द के लिए काफी लाभकारी होता है, दोस्तों हफ्ते में चार से पांच बार सेक्स करने वाले व्यक्ति को कभी पीठ में दर्द की समस्या का सामना नहीं करना पड़ता है, और यह पेट के दर्द के लिए काफी ही लाभदायक होता है।

इसे भी पढ़े: हस्तमैथुन(मुठ मारने) करने की लत से छुटकारा पाने का 100% कामयाब तरीका।

चेहरे पर निखार लाने के लिए लाभदायक:

दोस्तों रोजाना सेक्स करने का फायदा यह होता है कि हमारे चेहरे पर रंगत आ जाती है, और हमारा चेहरा चमकता है, और दोस्तों हमारे चेहरे पर झुरिया जल्दी नहीं आती और इससे हमारा चेहरा जवान बना रहता है, और हम फिट रहते हैं।

फिट बनाए सेक्स:

दोस्तों सेक्स करने का सबसे बड़ा फायदा होता है कि जब हम सेक्स करते हैं, तो हमारे सेहत के लिए काफी लाभकारी होता है, दोस्तों रोजाना सेक्स करने से हम काफी हद तक सेहतमंद और फिट रहते हैं, लेकिन एक बात आप ध्यान रखिए कि आप रोजाना सेक्स कब करें जब आपके पास खाने के लिए भरपूर साधन यानी कि खाद्य पदार्थ उपलब्ध हो, तब आप रोजाना सेक्स करें तो यह आपके लिए किसी वरदान से कम नहीं होता है, और आप हमेशा फिट रहते हैं।

बुढ़ापा रोकने में सहायक:

दोस्तों रोजाना सेक्स करने का फायदा होता है कि हमारे अंदर बुढ़ापा जल्दी नहीं आता और हम जवान रहते हैं, दोस्तों सेक्स करने से हम फिट रहते हैं, और जब हम फिट रहेंगे तो जाहिर तौर पर हमारे अंदर बुढ़ापा जल्दी नहीं आएगा, और यह बुढ़ापा रोकने में काफी हद तक फायदेमंद होता है।

हड्डी की बीमारी रोकने में सहायक:

दोस्तों जो औरतें रोजाना सेक्स करती हैं उन्हें कभी हड्डी की बीमारी नहीं होती है, उनकी हड्डियां मजबूत रहती है, और यह उनके लिए काफी फायदेमंद होता है, सेहत के लिए रोजाना सेक्स करना अच्छा माना जाता है।

Stroke कम करने में फायदेमंद:

दोस्तों रोजाना सेक्स करने वाले पुरुषों में स्ट्रोक की समस्या काफी कम मानी जाती है, ऐसा माना जाता है कि हफ्ते में दो से तीन बार सेक्स करने वाले पुरुषों में यह समस्या नहीं पाई जाती और वह इससे मुक्त रहते हैं।

प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने में फायदेमंद:

दोस्तों रोजाना सेक्स के फायदे ये होता है कि हमारे अंदर प्रतिरोधक क्षमता उत्पन्न हो जाती है, और हमारे शरीर में बीमारी उत्पन्न होने का खतरा काफी हद तक कम हो जाता है, रोजाना सेक्स करने से हम फिट रहते हैं,जब हमारे अंदर प्रतिरोधक क्षमता अधिक होगी तो हम चाहे तौर पर स्वस्थ रहेंगे और यह हमारे लिए काफी अच्छा होगा।

स्टेमिना बनाये रखता है:

दोस्तों रोजाना सेक्स करने का सबसे बड़ा फायदा यह होता है, कि हमारा स्टैमिना अच्छा रहता है, और हमारे अंदर कोलेस्रॉल नहीं बनता जिससे हम काफी एनर्जी फुल रहते हैं, और हर काम को आसानी से करते हैं, और कोई भी काम करने में हमारा मन लगता है,और हम पूरा दिन खुश और एनर्जी फुल महसूस करते हैं, अगर दोस्तों हम एनर्जी फुल महसूस करेंगे तो जाहिर तौर पर हमारा हर एक बार अच्छा जाएगा, और हम अपने जीवन में सक्सेस पाने में काफी हद तक कामयाब रहेंगे।

तनाव मुक्त करने में सहायक:

दोस्तों रोजाना सेक्स करने का सबसे बड़ा फायदा यह होता है कि हम तनाव मुक्त रहते हैं, और हमें किसी प्रकार की कोई टेंशन नहीं रहती है, जिससे हमारा स्वास्थ्य काफी हद तक अच्छा रहता है, और हम सेहतमंद रहते हैं जिससे हम अपने जीवन को भरपूर जीते हैं, या यह कहें कि हम अपने जीवन का भरपूर आनंद उठाते हैं।

खांसी जुखाम कम करने में सहायक:

दोस्तों रोजाना सेक्स करने का फायदा यह होता है कि हमें खांसी जुखाम से निजात मिल सकती है, दोस्तों रोजाना सेक्स करने से हमारे अंदर प्रतिरोधक क्षमता उत्पन्न हो जाती है, जिससे हमें खांसी जुखाम से काफी हद तक सुरक्षा मिलती है, और हम खासी जुकाम जैसी वायरल बीमारियों से सुरक्षित रहते हैं।

दर्द कम करने में सहायक:

दोस्तों हम जब सेक्स करते हैं तो हमारे अंदर enzymes हारमोंस रिलीज होते हैं, जो हमारे दर्द को काफी हद तक कम करते हैं, और हमारा शरीर दर्द मुक्त बना रहता है।

गर्भाशय में कैंसर होने का खतरा:

दोस्तों सेक्स करने से महिलाओं में गर्भाशय में होने वाले कैंसर का खतरा नहीं होता, या यूं कहें कि रोजाना सेक्स करने से महिलाओं के गर्भाशय मैं होने वाले कैंसर की संभावनाएं बिल्कुल खत्म हो जाती हैं. और यह बात पुरे शरीर के हिस्से में लागू होती है, जो महिलाएं सेक्स करती हैं उनके शरीर में किसी भी हिस्से में कैंसर होने की समस्या नहीं होती या संभावना नहीं पाई जाती।

इसे भी पढ़े: Doctors के हिसाब से आपको अपने साथी के साथ कितनी देर करना चाहिए सेक्स

तो दोस्तों हमने आज इस आर्टिकल में बताया है कि यहां को सेक्स करने से क्या फायदा होते हैं. तो सेक्स करना निजी जिंदगी में बेहद ही आवश्यक माना जाता है, इसके अलावा सेक्स के बिना जिंदगी का कोई मतलब नहीं होता, अगर सेक्स भगवान ने नहीं बनाया होता तो शायद आज हम नहीं होते , इसके अलावा सेक्स करने का केवल यह मतलब नहीं होता कि आप अपनी संतान उत्पत्ति करें या अपनी हवस को बुजाये, इसका मतलब यह भी होता है कि आप अपने साथी को कितना चाहते हो और सेक्स उसको जताने का एक अच्छा जरिया भी होता है कि आप उसे अपने लिए कितना स्पेशल मानते हो, और सेक्स करने के फायदे तो हमने आपको बता चुके हैं दोस्तों जानकारी पसंद आई हो तो अपने दोस्तों के साथ जरूर शेयर करें पोस्ट पढ़ने के लिए धन्यवाद।

कुछ अन्य जानकारी:

Comment me...