अब आम व्यक्ति भी ले सकता है अंतरिक्ष में चलने का मजा, साइंस या चमत्कार?

देखा जाए तो साइंस के कई ऐसे बड़े-बड़े और अत्याधुनिक चमत्कार देखने को मिलते जिससे परेशानी है आज के यूग में कई ऐसे बड़े साइंस अविष्कार के बारे में देखने को मिलता है। देखा जा रहा है कि आने वाले भविष्य में साइंस बहुत बड़ी तरकी कर सकता है। धीरे-धीरे साइंस तरीके से अपने एक्सपेरिमेंट कर रहा है अपने नए-नए गैजेट्स में काम आने वाले समय में साइंस एक बहुत बड़े हो सकता है। सोशल मीडिया के अनुसार ऐसे आविष्कार होने वाले हैं जो लगभग नामुमकिन है देखा चाय तो साइन सी ऐसी चीज है मुझे नामुमकिन को मुमकिन कर सकती है।

Augmented reality

Augmented reality यह टेक्नोलॉजी बहुत ही कमाल की और बड़ी याद में होने वाली है। क्योंकि इस टेक्नोलॉजी से आप सिर्फ इस चश्मे के पीछे से जिसको Augmented reality glases कहेंगे इसकी वजह से आप जिस रास्ते पर चल रहे हैं उस रास्ते का पूरा मॉडल सिर्फ इस चश्मे के पीछे से चेंज कर सकते हैं। हालांकि य वर्चुअल रियलिटी सिर्फ्फ आपके लिए ही होगी। इसके बाद इसकेेे वजह से यदि रास्ते में कोई व्यक्तिति भी है तो आप  अपने हिसाब से  उसे किसी एलियन के रूप में भी बदल सकते हैंं। आप इस ग्लास को पहनकर लगभग पूरी पिक्चर भी और पूरी दुनिया के अलग अलग ही सुकून अनुभव कर सकतेे हैं।

आप ले सकते हैं अंतरिक्ष में भी चलने का मजा।

ये ग्लासेस पहन के आप इसका मॉडिफिकेशन चेंज करके और सेटअप करके अगर आप किसी रोड पर चल रहे हैं। तो आप उसको अंतरिक्ष में बदल सकते हैं। और आप अंतरिक्ष में चलने का भी अनुभव महसूस कर सकते हैं और जो आपके अगल-बगल में चल रहे व्यक्ति या पशु पक्षियों होंगे उनको आप किसी एलएन के रूप में परिवर्तित कर सकते हैं। बस फर्क ही रहेगा की यह वर्चुअल रियलिटी सिर्फ आपके लिए इसका मॉडिफिकेशन चेंज हो और सिर्फ आप ही इसका अनुभव ले पाएंगे बाकी रियलिटी में सब कुछ वैसे का वैसे ही रहेगा जैसा सब कुछ और रहता है। यह पूरा मोडिफिकेशन सिर्फ आपके लिए चेंज हो जाएगा वह भी ऑगमेंटिन क्लासेस के वजह से होगा ।