एएफसी एशियन कप 2019 इतिहास रचने को बेताब भारत।

afc asian cup 2019

AFC Asian Cup कप में भारत ने पहले मैच में थाईलैंड को 4:00 – 1 से करारी शिकस्त देकर धमाकेदार जीत दर्ज की थी। भारतीय फुटबॉल टीम दुबई में जैद स्पोर्ट सिटी मेजबान यूएई को हराकर पहली बार इस टूर्नामेंट में नॉक आउट क्वार्टर में पहुंचना चाहेगी थाईलैंड के खिलाफ भारत को 3 अंक हासिल हुआ है और वह अपने ग्रुप में टॉप पर बनी हुई है। भारतीय टीम का गोल अंतर भी बेहतर है जो ग्रुप स्तर पर अत्यंत महत्वपूर्ण स्थान रखता है क्योंकि यूएई ने अपने पहले मैच में बेहतरीन के साथ 1 – 1 खेला था।

कोच स्टीफन कांसटेनटाइन इस बात को लेकर बहुत खुश होंगे कि खिलाड़ियों में थाईलैंड के खिलाफ दूसरे हाफ में बेहतरीन प्रदर्शन किया। पहला हाफ 1 – 1 ड्रॉ पर समाप्त हुआ था उसके बाद भारत ने ना सिर्फ मजबूत थाईलैंड के डिफेंस को तोड़ने में कामयाबी हासिल की बल्कि उसने कई बेहतरीन मौकों पर गोल करते हुए इस मैच को अपने नाम कर यादगार लम्हा बना दिया।

भारतीय कोच ने कहा है कि हमारी टीम काफी नई है और इस वजह से हम काफी रोमांचित हैं। क्योंकि यू ए की टीम मजबूत है लेकिन मेरे लड़कों के लिए उनके रास्ते में खड़ा यूएई एक सिर्फ टीम है। भारत ने अपने फॉरवर्ड खिलाड़ियों के शानदार प्रदर्शन की बदौलत थाईलैंड के खिलाफ जीत दर्ज की थी सुनील छेत्री ने दो गोल किए थे। और जय जय ने एक गोल किया था और अनिरुद्ध थापा ने अंतरराष्ट्रीय स्तर पर अपना पदार्पण गोल किया था।

 

Facebook Comments