आखिर सिद्धू के साथ फोटो खिंचवानेवाला गोपालसिंग चावला कौन है ?

पिछले दिनों पंजाब के कैबिनेट मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू के साथ एक फोटो वायरल हुआ जिससे नवजोत सिद्धू के राजनैतिक कॅरियर में भूचाल आ गया है ।

दरहसल हुआ यूं कि पिछले दिनों सिद्धू पाकिस्तान गए थे वहां उन्होंने पाकिस्तान की खूब तारीफ की पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान की भी बड़ी तारीफ की उसके अलावा मुबई हमले के मास्टरमाइंड हाफिज सईद के साथ भी फ़ोटो खिंचवाई और ऐसे में सिद्धू फस गए और विपक्ष ने उनपर इल्जाम लगाने शुरू कर दिए के सिद्धू पाकिस्तान के साथ मिले हुए है . ओर आज उनके खुद के लोग भी सिद्धू से नाराज है ।

पर आज हम बात करेंगे कि उनके साथ एक शख्स ने फ़ोटो खिंचवाई जिसका नाम गोपाल सिंह चावला बताया जा रहा है वो कौन है और ऐसी कोनसी वजह है जिस से इस फोटो से सिद्धू चर्चा में है ।

एसजीपीसी प्रधान ओर नवजोत सिंह सिद्धू के साथ फोटो फेसबुक पर अपलोड करनेवाला गोपाल सिंग चावला पाकिस्तान के सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमिटी का महासचिव है ओर उसे 26/11 मुबई हमले के मास्टरमाइंड हाफिज सईद का करीबी माना जाता है

जांच एजंसियों के साथ बैठक पर पाकिस्तान में मौजूद खालिस्तान समर्थक आतंकी गोपालसिंह चावला के लिए के सूचनाये बताई गई है.उन्होंने बताया कि चावला हाफिज सईद के साथ मिलकर पंजाब में आतंक फैलाने की साजिश रच रहा है ।

21 ओर 22 नवम्बर भारतीय उच्चायोग के अधिकारियों के साथ गुरुद्वारा ननकाना साहब ओर सच्चा सौदा में हुई बदसुलूकी में भी गोपालसिंह चावला का नाम सामने आया था ।